जाने Flipkart की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा क्या है ?

0
105 views

दोस्तों http://mysmarttips.in में आपका एक बार फिर से स्वागत है ।

Flipkart की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा – Flipkart Video जिसमें उपलब्ध है Voot, Arre, Viu और TVF जैसी सेवाओं के वीडियो और बहुत सारी फिल्में भी।

भारत में प्राइम वीडियो, प्राइम म्यूजिक और प्राइम रीडिंग सुविधा प्रदान करने वाली Amazon को टक्कर देने के लिए फ्लिपकार्ट ने अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा (Video Streaming Service) शुरू कर दिया है।

वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा (Video Streaming Service) क्या है ?

यह वीडियो सेवा तीन प्राथमिक पहलुओं पर केंद्रित है: free, curated and personalised । Flipkart ग्राहकों को प्रीमियम सामग्री के लिए अतिरिक्त भुगतान नहीं करवाना चाहता है।

और इसलिए यह सुविधा वर्तमान में उपलब्ध किसी भी सर्विसेज से अलग है ऐसा फ्लिपकार्ट का मानना है। जैसे अमेजॉन प्राइम विडियोज के लिए आपको सालभर की subscription लेनी पड़ती है।

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली भारतीय ई-रिटेल दिग्गज ने अपने एंड्रॉइड ऐप पर अपडेट के रूप में अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा शुरू की है।

फ्लिपकार्ट उपयोगकर्ता कंपनी के नए पेश वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का उपयोग करने के लिए अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर नवीनतम app version – Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं |

इसे भी पढ़े ..

What is Electric Vehicle ? इलेक्ट्रिक कार क्या है ?

BS6 क्या है ? BS6 और BS4 में क्या अंतर है ?

Flipkart वीडियो देखने के लिए क्या करे ?

Flipkart के माध्यम से वीडियो देखने के लिए, आपको बस इन सरल चरणों का पालन करना होगा:

1. ऐप को खोलें और ऐप के निचले भाग में bottom मेनू पर टैप करें।

2. वीडियो विकल्प पर टैप करें जिसके बाद आपको कम से कम 3 वीडियो का चयन करने के लिए कहा जाएगा।

3. एक बार जब आप तीन वीडियो चुनते हैं, तो जारी रखें विकल्प पर टैप करें,
4. जिसके बाद आपको फ्लिपकार्ट की वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के मुख्य मेनू पर निर्देशित किया जाएगा।

यहां, आप पाएंगे कि सामग्री तीन टैब में विभाजित है। सभी टैब, जहां आपको फिल्मों और Shows का मिश्रण मिलेगा, जिन्हें शैलियों और लोकप्रियता के आधार पर वर्गीकृत किया जाता है।

सिनेमा टैब में जहां आपको अलग-अलग फिल्में मिलेंगी और शो टैब में जहा आपको नए नए शो देखने मिलेगे।

फ्लिपकार्ट वीडियो अपने इस सर्विस में सभी शो और फिल्मों का एक संक्षिप्त सारांश दिखाता है और यह कार्यक्षमता के साथ आता है।

जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो गुणवत्ता (ऑटो, अच्छा और डेटा सेवर) का चयन करने की अनुमति देता है ।

वीडियो को 10 सेकंड आगे कूदें, उपशीर्षक को चालू या बंद करें और शो के एक और एपिसोड पर जाएं – जो कि प्राइम वीडियो और हॉटस्टार सहित अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में एक मानक हैं।

वर्तमान में, भारतीय ई-रिटेलर Voot, Arre, Viu और TVF. जैसी सेवाओं की service पेश कर रहा है।

फ्लिपकार्ट Ideas क्या है ?

यह ध्यान देने योग्य है कि अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के अलावा, फ्लिपकार्ट ने अपने ऐप में एक नया फीचर भी पेश किया है ‘Ideas’ जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को खरीदते समय निर्णय लेने में मदद करना है।

Flipkart Ideas का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को विश्वसनीय जानकारी के माध्यम से नए उत्पादों और ब्रांडों की खोज करने में मदद करना और उन विचारों को सामने लाना है जो उपभोक्ताओं को नई खरीद को मूल रूप से जोड़ने में मदद करते हैं।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो शेअर करे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here