२०२० के आईपीएल( IPL ) में खेल सकती है १० टीमें

0
329 views
IPL 2020
IPL 2020

दोस्तों http://mysmarttips.in में आपका एक बार फिर से स्वागत है ।

दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग इस साल  IPL ,आठ टीमों से 10 टीमों तक विस्तार करने के लिए तैयार हो सकती है।

अदानी समूह (अहमदाबाद के लिए), आरपीजी-संजीव गोयनका समूह (पुणे के लिए), टाटा (रांची और जमशेदपुर के लिए) और कुछ अन्य कॉर्पोरेट भी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के टीम के लिए बोली लगाने की संभावना है ।

इसे भी पढ़े …

बजरंग पूनिया की जीवनी -Bajrang Punia Biography

BCCI ने 2011 में पहली बार इसी तरह के विस्तार की कोशिश की और अगले दो वर्षों के भीतर कई विवादों के कारण इस फैसले को वापस ले लिया । इस बार एक ब्लूप्रिंट फिर से तैयार हो रहा है, लीग के महत्वाकांक्षी हितधारकों के लिए।

इसकी योजना तैयार है कि गई है और विस्तार एक निश्चितता है। और शायद 2020 आईपीएल के सीजन में हम 10 या उससे ज्यादा टीमों कि लीग देख सकते है ।

आपको बता दे की प्रो कबड्डी लीग में भी 12 टीमें शामिल है साथ ही दुनिया के प्रसिद्ध फुटबॉल लीग में भी ज्यादा टीमें शामिल होती है जैसे की ईपीएल ,ला लिगा।

आईपीएल की टीमों की बढ़ोतरी की एक वजह यह भी है जैसे गुजरात में मोटेरा स्टेडियम बन रहा है जहा पर 1 लाख लोग बैठकर मैच देख सकते है।

लखनौ का स्टेडियम भी बनकर उपलब्ध हो गया है ।साथ ही में पुणे के सहारा स्टेडियम को भी 2017 के बाद कोई फ्रेंचाइजी नहीं मिली है ।

तो हम सब उम्मीद कर सकते है की इस बार ज्यादा टीमों के साथ सबसे अच्छा आईपीएल का संस्करण हो और ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट फैन्स अपने टीम को सपोर्ट करे।

धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here