ब्लॉग में टेम्प्लेट कैसे लगाएं ?।।(how to add template to blog)

नमस्कार दोस्तों Best My Smart Tips Blog में आपका स्वागत है आज के वक्त में हर कोई ब्लॉगिंग के क्षेत्र में आकर पैसे कमाना चाहता है लेकिन जो लोग नए ब्लॉगर हैं उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है आज की इस लेख में हम चर्चा करने वाले हैं कि आप अपने ब्लॉग में template कैसे लगाएं और ब्लॉगिंग के क्षेत्र से पैसे कैसे कमाए इन सभी विषयों के ऊपर आज इस लेख में हम चर्चा करने वाले हैं यदि आप एक ब्लॉगर हैं और आप अपने ब्लॉग में template लगाना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें और अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें ताकि जो लोग नए ब्लॉक करे वह बड़ी आसानी से अपने ब्लॉग में template लगाकर अधिक ट्राफिक अपनी ब्लॉक में ला सकें और एक सफल ब्लॉगर बन सके ।

ब्लॉग में टेम्प्लेट कैसे लगाएं ?

Like App क्या है और Like App से पैसे कैसे कमाए 

गूगल से कॉपीराइट फ्री इमेज डाउनलोड कैसे करें

एक सफल ब्लॉगर बनने के 21 टिप्स

एसएससी क्या है ? एसएससी परीक्षा की तैयारी कैसे करें

B.S.C Agriculture क्या है और इसका स्कोप कितना हैं ।

Blog में template कैसे लगाएं

ब्लॉगिंग क्षेत्र में आये नये ब्लॉगरों को कई चीजों का पता नहीं होता उन्हें यह नहीं पता अपने ब्लॉग में टेंप्लेट कैसे लगाते हैं आज हम आपको बताएंगे कि आपने blog में टेंप्लेट कैसे लगा सकते हैं

1: आपको गूगल में सर्च करना है responsive blog template या इस वेबसाइट में जाकर =https://gooyaabitemplates.com/blogger-templates/responsive/ आपको जो भी template अच्छा लगता है उसमें क्लिक करें. 

2: उसके बाद आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे demo ,buy ,download.। आप सबसे पहले उसका demo चेक कर ले । और आपको पसंद आता है तो आप डाउनलोड के ऑप्शन में क्लिक करें आपको हम एक बता देते हैं। आप इन template को पैसों में भी खरीद सकते हैं अगर आप पैसों में खरीदना चाहते हैं तो buy के ऑप्शन में क्लिक करें. और अपना ईमेल एड्रेस कार्ड नंबर डाले अगर आप पैसों में template खरीदते हैं तो आपको अच्छी सुविधाएं दी जाती है

3: template डाउनलोड होने के बाद आप फाइल को ओपन करें  HTML नाम एक fille दिखेगी उसमे क्लिक करके आपको  extract के ऑप्शन में क्लिक करे।

उसके बाद आपको ब्लॉग ऐप ओपन करनी है और आपको थीम के ऑप्शन में जाना है यहां आपको  customize  के नीचे  ऐसा चिन्ह (⎀) दिखेगा उसमें क्लिक करना है. उसके बाद आपके सामने 5 ऑप्शन आएंगे

1: backup 

2: restore

3: switch to first generation classic theme 

4: edit html

5: mobile setting

4: restore के ऑप्शन में क्लिक करना है और आपको अपनी वह वाली फाइल html वाली फाइल को अपलोड करना है इसके बाद आपकी टेंप्लेट अपलोड हो जाएगी।

आज के आर्टिकल पर हमारी राय

आज के इस लेख में हमने आपको ब्लॉग में टेंप्लेट कैसे लगाएं इसके ऊपर चर्चा की उम्मीद करते हैं इस आर्टिकल मे बताई गई समस्त जानकारी आपको अच्छे से समझ में आ गई होगी यदि आपके पास कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं आपको यह आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके अवश्य बताएं ताकि आगे भी हम आपके लिए ऐसे ही आर्टिकल आते रहे और आप अधिक से अधिक वैसे ब्लॉगिंग के क्षेत्र से कमा सकें इस आर्टिकल को अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें ताकि अन्य लोग भी अपने ब्लॉग में  आसानी से टेंम्प्लेट लगा सके और ब्लॉगिंग के क्षेत्र से अच्छे पैसे कमा सके ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ