डाटा एंट्री करना सीखे और पैसे कमाए।(Learn data entry and earn money)

नमस्कार दोस्तों ! Best My Smart Tips Blog में आपका स्वागत है । आज के वक्त में हर कोई पैसे कमाना चाहता है। कई लोग तो आज के वक्त में डाटा एंट्री करके बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं लेकिन डाटा एंट्री कहते किसे हैं। यह आपको पता है अगर नहीं पता है।

डाटा एंट्री करना सीखे और पैसे कमाए
डाटा एंट्री करना सीखे और पैसे कमाए

तो हम आपको सरल भाषा में बताते हैं आपको कोई अपना डाटा दे रखा है और आपको उसे डाटा को MS word, MS excel में डालना होता है और इसके बदले आपको पैसे मिलते हैं । लेकिन आपको एमएस वर्ड और एमएस  एक्सेल की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। तभी जाकर आप इसे पैसे कमा सकते हैं

चलिए आपको यह भी बताएंगे कि आपको काम कैसे मिलेगा डाटा एंट्री का काम कैसे मिलेगा और और हमारे इस आर्टिकल को अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें ताकि हर कोई डाटा एंट्री के बारे में जानकारी प्राप्त कर सके । और घर बैठे बैठे पैसे कुछ पैसे कमा सके यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आए तो अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें और कमेंट करके हमें अवश्य बताएं कि यह आर्टिकल आपको कैसा लगा।

JOSH APP क्या हैं और JOSH App से पैसे कैसे कमाए ?

भारत के 10 सबसे बड़े ब्लॉगर कौन है और उनकी इनकम कितनी है ?

गूगल से कॉपीराइट फ्री इमेज डाउनलोड कैसे करें।।

एक सफल ब्लॉगर बनने के 21 टिप्स

डाटा एंट्री किसे कहते हैं।

डाटा एंट्री का मतलब है किसी कंपनी के डाटा को MS Excel,  MS word में डालना डाटा एंट्री कहलाता है। डाटा एंट्री करने के लिए कुछ स्किल होनी चाहिए।

1: आपके लैपटॉप चलाना आना चाहिए

2: आपकी टाइपिंग स्पीड बहुत अच्छी होनी चाहिए

3: आपकी इंग्लिश और हिंदी में अच्छी पकड़ होनी चाहिए

4: MS word,  MS excel के बारे में आपको जानकारी होनी चाहिए और बहुत अच्छे से चलाना भी आना चाहिए

डाटा एंट्री का काम कहां से मिलेगा

यदि आप डाटा एंट्री का काम करना चाहते हैं तो हम आपको नीचे कुछ वेबसाइट के बता रहे हैं जिनमें आप अपना अकाउंट बनाकर डाटा एंट्री की जॉब सर्च कर सकते हैं

1: Fiverr 

इस वेबसाइट में आप अपना अकाउंट बनाकर एंट्री के लिए कंपनियों में अप्लाई कर सकते हैं 

1: बहुत सारे लोग आज इसी वेबसाइट के सहायता से डाटा एंट्री का काम कंपनियों से ले रहे हैं और बहुत अच्छा पैसा भी कमा रहे हैं समय-समय पर बहुत सारी कंपनियां डाटा एंट्री के लिए इस वेबसाइट में जब डालती रहती है आपको इस वेबसाइट में हमेशा एक्टिव रहना है और इस वेबसाइट का लिंक हमने नीचे आपको दिया है

https://www.fiverr.com/

2: freelancer 

इस एप्लीकेशन में आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। अकाउंट आप फेसबुक, गूगल अकाउंट के माध्यम से बना सकते हैं उसके बाद आपको अपने बारे में इसमें जानकारी देनी पड़ेगी आपको अपना नाम अपना पता आप क्या काम करते हैं इसके बारे में आपको इसमें अपनी जानकारी देनी पड़ेगी।

अकाउंट सफलतापूर्वक बनने के बाद आपको जो जॉब सर्च करनी है आप बहुत जॉब सर्च ऑप्शन में जाकर सर्च कर सकते हैं बड़ी-बड़ी कंपनियां इस प्लेटफार्म में जब लगातार डालती रहती है।

1: यदि आपको कंटेंट राइटिंग की जॉब करनी है यदि आपको डाटा एंट्री की जॉब करनी है या आपको वीडियो एडिटिंग की जॉब करनी है आपको जो जॉब करनी है वह जब यहां उपलब्ध होती है और यदि आप किसी कंपनी का काम कर लेते हैं तो आपका पेमेंट इस एप्लीकेशन के माध्यम से आपने जो बैंक अकाउंट जोड़ा होगा इस एप्लीकेशन में उसमें आ जाता है।

यदि आप इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं तो आपको नीचे दिया गया लिंक मैं क्लिक करें अपना अकाउंट बनाएं।

https://www.freelancer.in/

3:Truelancer 

इस एप्लीकेशन के जरिए भी आप डाटा एंट्री का काम प्राप्त कर सकते हैं आपको इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बनाना है आप इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट फेसबुक या अपने गूगल अकाउंट के माध्यम से भी बना सकते हैं।

आपको इसमें अकाउंट बनाने के लिए अपना नाम अपना पता अपनी नीची जानकारी देनी होगी और जब भी कोई जानकारी डालें तो सही-सही डालें तभी जाकर आपको कार्य मिलेगा और आप पैसे कमा सकेंगे।

यदि आप इसमें अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक में क्लिक करें और अपना अकाउंट बनाएं

https://www.truelancer.com/

जब भी कोई कंपनी डाटा एंट्री या किसी अन्य काम के लिए कोई जब निकलती है तो वह इस प्लेटफार्म में अवश्य डालती है और जब भी कोई डाटा एंट्री की जॉब अगर आती है तो आप उसे व्यक्ति को या उसे कंपनी को  message भेज सकते हैं। कि मैं इस कार्य को पूरा कर सकता हूं और जब आप इस कार्य को पूरा करेंगे तो आपके अकाउंट में पैसे आ जाते है।

Nokari.com 

यदि आप इस कार्य को फुल टाइम करना चाहते हैं तो आप naukri.com में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं यदि आपके पास उसे कार्य को करने की स्किल होगी तो कंपनी आपसे बात करेगी और आपका इंटरव्यू लगी यदि आप इंटरव्यू में पास हो जाते हैं तो आपकी नौकरी लग जाएगी।

Nokari.com

Linkedin

समय-समय में कंपनी इस प्लेटफार्म में डाटा एंट्री की जब निकलती रहती है यदि आप फुल टाइम जॉब करना चाहते हैं तो आप अप्लाई कर सकते हैं यदि आपके पास अच्छी स्किल होगी तो आपको कंपनी जॉब के लिए रख देगी।

Linkedin.com 

निष्कर्ष

उम्मीद करता हूं हमारे द्वारा बताई की जानकारी आपको समझ में आ गई होगी यदि आपके पास कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप में ईमेल भी कर सकते हैं हमारा ईमेल पता नीचे आपको दिया गया है।

Mysmarttips.in@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ