आर्टिकल की रैंक कैसे चेक करें।(How to check article rank)

नमस्कार दोस्तों ! Best My Smart Tips Blog में आपका स्वागत है जब भी हम कोई नया आर्टिकल अपनी वेबसाइट में लिखते हैं और दूसरे दिन चेक करते हैं गूगल में कि हमारा आर्टिकल कौन से नंबर पर रैंक कर रहा है पहले मैं भी यही करता था और आजकल हमें क्यों के फोन आते हैं क्यों की कमेंट आता है कि हम कैसे चेक करें कि हमारा आर्टिकल कौन से नंबर पर रैंक कर रहा है यह सवाल अक्सर इस क्षेत्र में आए हुए नए लोगों का होता है और यह सवाल आना जायज भी है क्योंकि आज के वक्त में हर कोई इस क्षेत्र से पैसे कमाना चाहता है अगर किसी व्यक्ति के पास इस क्षेत्र की पूरी जानकारी भी है तब भी कुछ ऐसी कमियां होती हैं जिसके कारण वह क्षेत्र में सफल नहीं हो पता है आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि अमित अग्रवाल जो इंडिया के फेमस ब्लॉगर है उनकी एक महीने की इनकम 60 लख रुपए है और कई मेरे ऐसे दोस्त हैं जो ब्लॉगिंगा माध्यम से हर महीने ₹500000 कमा रहे हैं मैंने उनसे पूछा कि तुम इतना पैसा कैसे कमाते हो तो उन्होंने कहा धैर्य के साथ काम करो और पूरी जानकारी दो । 

आर्टिकल की रैंक कैसे चेक करें

कई कमियां हमारी इस वेबसाइट में भी है हम लगातार उसे सुधारने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन आज की इस वेबसाइट में हम आपको इस विषय के ऊपर जानकारी देने वाले हैं कि आप खुद की वेबसाइट की रैंक कैसे चेक करें हो सकता है कई लोगों को इस विषय के ऊपर जानकारी होगी कई लोग यूट्यूब से इसी के ऊपर जानकारी प्राप्त कर रहे होंगे क्योंकि यूट्यूब में हमसे ज्यादा जानकार लोग हैं जो क्षेत्र में पहले से काम कर रहे हैं वह हमारे गुरु है अगर आप इस क्षेत्र में आना चाहते हैं तो हमने बहुत सारे आर्टिकल क्षेत्र से संबंधित लिखे है अपनी आर्टिलों की रैंक चेक करने के लिए आप कुछ नियमों को फॉलो करना पड़ेगा और हमारी इस आर्टिकल को अधिक से अधिक लोगों को शेयर करना पड़ेगा और हमें इस विषय के ऊपर जानकारी चाहिए कि हम आर्टिकल कैसे लिखते हैं अगर आप हमारे आर्टिकल को रोजाना पढ़ते हैं तो हमें कमेंट करके अवश्य बताएं
 

पेटीएम क्या है और पेटीएम एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए ? ।।

बिटकॉइन क्या हैं ?।।

HTML और HTML5 क्या हैं ?

गूगल सर्च इंजन में ब्लॉग रैकं कैसे बढाये

SEO क्या हैं ?अपने blog में इसका इस्तेमाल कैसे करे 

आर्टिकल की रैंक कैसे चेक करें

आपका आर्टिकल गूगल में कौन से नंबर पर रैंक करता है इस विषय के ऊपर जानकारी प्राप्त करने के लिए हमने नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप बता रखा है आप उन स्टेप को फॉलो करें और इस विषय के ऊपर जानकारी प्राप्त करें

1: सबसे पहले आपको गूगल सर्च बॉक्स में सर्च करना है search simulator ।  या इस लिंक में क्लिक करें https://www.searchsimulator.com/     

2:  इसके बाद आप अपनी भाषा को चुने    

3: उसे देश को चुने जिस देश में आप यह चेक करना चाहते हैं कि आपका आर्टिकल कौन से नंबर पर रैंक कर रहा है

4: उसे आर्टिकल के टाइटल को लिखे जिसे आप गूगल में सर्च करना चाहते हैं 

5: आप सच के ऑप्शन में क्लिक कर दें     

कुछ वक्त के बाद आपको इस विषय के ऊपर जानकारी प्राप्त हो जाएगी कि आपका आर्टिकल कौन से नंबर पर रैंक कर रहा है उसे देश में ।

इस आर्टिकल पर हमारी राय 

 आज किस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप अपनी रैंक कैसे चेक कर सकते हैं गूगल में अगर आपको इस विषय के ऊपर जानकारी पहले से ही थी तो इस आर्टिकल को और लोगों को भी शेयर करें ताकि अन्य लोगों को भी इस विषय के ऊपर जानकारी प्राप्त हो सके अक्सर गूगल में हम कई चीज चेक करते रहते हैं कई चीज सर्च करते हैं लेकिन इस विषय के ऊपर बहुत ही कम लोगों को जानकारी होती है हम चाहते हैं कि इस विषय के ऊपर जानकारी हर किसी को हो जो इस क्षेत्र में आना चाहता है अब हम किस विषय के ऊपर आर्टिकल लिखें हमें कमेंट करके अवश्य बताएं आप जिस विषय के ऊपर आर्टिकल लिखने को कहेंगे हम उसे किसी के ऊपर आर्टिकल लिखने की कोशिश करेंगे और हमारी इस वेबसाइट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं क्योंकि हम समय-समय पर नए-नए विषय के ऊपर आपको जानकारी देते रहते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Raju sing ने कहा…
Best My Smart Tips (mysmarttips.in) is a comprehensive website that offers a plethora of tips and tricks on various topics such as health, beauty, lifestyle, technology, and more. The website has garnered positive reviews from its users for its informative and engaging content.

One of the most appreciated aspects of Best My Smart Tips is its user-friendly interface. The website is easy to navigate, and users can quickly find the information they are looking for. The website's content is well-organized, making it easy for users to browse through the different categories and find relevant tips.

Another positive aspect of Best My Smart Tips is the quality of its content. The website provides well-researched and informative articles that are written in a simple and easy-to-understand language. The tips and tricks provided on the website are practical and can be easily implemented in daily life.

The website also offers a wide range of topics, catering to the diverse interests of its users. From health and fitness to technology and travel, Best My Smart Tips covers a broad spectrum of topics, making it a one-stop destination for users looking for information on different subjects.

Overall, Best My Smart Tips has received positive reviews from its users for its user-friendly interface, quality content, and diverse range of topics. The website is an excellent resource for anyone looking for practical tips and tricks to improve their daily life.