गूगल डिस्कवर क्या है अपनी वेबसाइट गूगल डिस्कवर में कैसे लाएं।( What is Google Discover? How to get your website in Google Discover)

Google discover का नाम अपने अवश्य कभी ना कभी सुना होगा। यदि आपने नहीं सुना है तो चिंता मत कीजिए आपको हम सरल भाषा में बताते हैं कि Google discover किसे कहते हैं। आपने कभी गूगल प्लेटफार्म कुछ मोबाइल फोन से ओपन किया है या किसी अन्य डिवाइस से ओपन किया है तो आपने देखा होगा की गूगल में कुछ आर्टिकल पहले से आपको दिखाने लग जाती है जो गूगल के होम पेज में दिखते हैं ।

गूगल डिस्कवर क्या है अपनी वेबसाइट गूगल डिस्कवर में कैसे लाएं

किसी को कहा जाता है google discover।  हर कोई अपनी वेबसाइट को गूगल डिस्कवर में लाना चाहता है क्योंकि गूगल डिस्कवर्ड के माध्यम से आपकी वेबसाइट का ट्रैफिक बढ़ सकता है और आप बहुत अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं । लेकिन इस बात पर हमें विचार करना चाहिए google discover पर हमारी वेबसाइट कैसे आयेगी। और हम अधिक से अधिक ट्रैफिक कैसे ला सकते हैं गूगल के होम पेज पर हर यूजर को अलग-अलग जानकारी देखने को मिलती है ऐसा इसलिए होता है कोई यूजर गूगल में क्या सर्च कर रहा है इसके जरिए गूगल गूगल अपनी होम पेज में उसी से संबंधित आर्टिकल उसी से संबंधित जानकारी उसे यूजर के डिवाइस में दिखता है।

स्पैम स्कोर क्या होता है और इसे कैसे कम करें ?

SMPS क्या है और यह कैसे काम करता हैं ?

जावा क्या है और इस्तेमाल कहां किया जाता है ?

सफल ब्लॉगर बनने के 21 टिप्स 

SEO क्या हैं ?अपने blog में इसका इस्तेमाल कैसे 

उदाहरण के लिए मैंने अपना गूगल ऐप ओपन किया । और गूगल ने अपने होम पेज में मुझे ब्लॉगिंग से संबंधित दिखाई इसका मतलब है मैंने गूगल में अधिक से अधिक बार blogging से संबंधित जानकारी बहुत बार सर्च करें इसलिए गूगल ने अपने होम पेज मुझे उससे संबंधित जानकारी दिखाइए और गूगल नहीं और सोच कि यह जानकारी मुझे पसंद आयेगी। इसलिए आपको हम आज इस आर्टिकल में google discover मैं अपनी वेबसाइट को कैसे लाएं इसके बारे में जानकारी दे रही है इसलिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पड़े अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें। 

Google discover क्या है

गूगल के होम पेज में गूगल के माध्यम से आपको कोई जानकारी या  कोई आर्टिकल या कोई वेब स्टोरी दिखाई जा रही है तो उसे हम कहते हैं google discover।  

हर किसी व्यक्ति को गूगल डिस्कवर में अलग-अलग चीज दिखाई जा सकती है यह उसे बात पर निर्भर करता है कि वह व्यक्ति अपने गूगल में क्या सर्च करता है गूगल भी उसे अपने होम पेज में उसी से संबंधित जानकारी दिखता है ताकि उसे ही यह पसंद आये।

अपने ब्लॉग को या अपनी वेबसाइट को गूगल डिस्कवर में कैसे लाएं

अपनी ब्लॉग या अपनी वेबसाइट को गूगल डिस्कवर के अंदर लाने के लिए आपको बातों का ध्यान होगा ।

1: आपका ब्लॉग और बेवसाइट Google search console में index होनी चाहिए।

2: google news published center में आपकी वेबसाइट या आपका ब्लॉग  index होना चाहिए ।

3: आपकी वेबसाइट या आपका ब्लॉग रोज अपडेट होना चाहिए यानी आपको एक न एक आर्टिकल रोज लिखना है

4: आपकी ब्लॉग में जो इमेज लगी हो उसका साइज 1280×720 होना चाहिए।

5: अपने सरल और बहुत ही अच्छा आर्टिकल अपनी वेबसाइट में डाले हो 

6: google web stories आप अपनी आर्टिकल की बनाते हो ।

7: आपकी वेबसाइट की स्पीड अच्छी होनी चाहिए ।

8: आपकी उसमें ट्रैफिक अच्छा होना चाहिए

google discover से अपनी वेबसाइट में ट्रैफिक कैसे लाएं

यदि आपकी वेबसाइट गूगल डिस्कवर में दिखने लग जाती है तो आपके उसमें ट्रैफिक बढ़ने लग जात जाता है क्योंकि कोई भी आपकी वेबसाइट में आसानी से पहुंच जाता है क्योंकि आपकी वेबसाइट गूगल के होम पेज में दिखने लग जाती है इसलिए हमारे ऊपर बताइए नियमों को फॉलो करें और अपनी वेबसाइट में ट्रैफिक बढाये। 

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं हमारे द्वारा बताएगी जानकारी आपको समझ में आ गई होगी यदि आपके पास कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं अधिक जानकारी के लिए आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं हमारा ईमेल पता आपको नीचे दिया गया है

Mysmarttips.in@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ